चैंपियन (Champion ) - पोकेमोन मास्टर "चैंपियन" ऐश केचम

   पोकेमोन मास्टर "चैंपियन" ऐश केचम  (Ash Ketchum)



img source google

21 सालो की कोशिश के बाद ऐश केचम (ash Ketchum) अपना लाइफ का पहला पोकेमोन मास्टर चैंपियनशिप जीता ,अब वो भी एक पोकेमोन मास्टर है उसने अपनी जर्नी 21 साल पहले शुरू की थी । ये एक कार्टून कैरेक्टर ही सही पर , एक सामान्य से बच्चे की अपने सपने पुरे करने की बहुत ही खूबसूरत कहानी है 

               इसमे ऐश कोई ऐसा व्यक्तित्व नही जिसने हार नही देख ,जिसने गलती न की हो ,जो हार के बाद रोया न हो और जिसे हर वक़्त या कदम पर सफलता ही मिली हो, इसके बजाय ये एक सामान्य से बच्चे की कहानी है जो अपने सपने को पूरा करना चाहता है और पूरी हिम्मत से उसे पाने के लिए पूरी मेहनत करता है , खुद की गलतियों से सीखता है और सबसे बडी बात वो अपने ख्वाहिशो को पाने के लिए अडिग है ।

                                         इस सफ़र में उसके दोस्त बदले, रास्ते बदले पर अपनी मंजिल के लिए एकाग्र रहा | उसने सफ़र में मिले हर पोकेमोन और नये व्यक्ति के प्रति नम्र रहा ,साथ ही हर जीव से  कुछ न कुछ सीखा।और एक आम बच्चे से अपने सपने के अनुसार एक चैंपियन बना। जिसने भी उसके सफर को देखा या उसके  साथ रहे वो जानते थे ,ये कठिन था ,पर मज़बूत इच्छा-शक्ति और स्वंय पर विश्वास से ये संभव हुआ। 

                                                  यह कैरेक्टर हमको सीखता है कि सफलता के लिए आपको खास होने या विशेष् होने की अवश्यकता नही है ।आपमे सिर्फ और सिर्फ एक मजबूत इच्क्षा-शक्ति होने की ज़रूरत होती है ,समय लग सकता है पर खुद पर भरोसा रखने से ये संभव होगा ही ।
   

साथ ही अपने सफ़र में साथ देने वाले छोटे से छोटे जीव के प्रति आभार भी सफलता की चमक को दुगना कर देती  है। तो खुद पर विश्वास रखे और मजबूत इच्क्षा-शक्ति रखे सफलता अवश्य आपकी हो होगी।


पोकेमोन मास्टर चैंपियन ऐश केचम  
Pokémon master champion ash Ketchum





कैसा लगा आपको यह post  "champion" -ash Ketchum पर , comment कर के जरूर बताए | 
 Thankyou 

8 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें
और नया पुराने